Home Entertainment सतीश कौशिक की अनोखी पहल मात्र 35 रुपए में देख सकेंगे गाँव...

सतीश कौशिक की अनोखी पहल मात्र 35 रुपए में देख सकेंगे गाँव वाले बॉलीवुड की हर फिल्मे

0

भारतीय जनमानस का सिनेमा के प्रति प्यार किसी से छुपा नहीं हैं. भारत ऐसा देश है जो फिल्मों के लिए अत्यधिक जुनूनी है और इनसे दूर रहना हर भारतीय के बस का नहीं है. पर अगर सिनेमा के प्रति पहुँच की बात की जाए तो सिनेमाघर सिर्फ शहरों में होते हैं और गाँव के लोगों के लिए इसकी कोई सुविधा नहीं है. उन्हें यदि बड़े परदे पर कोई फिल्म देखनी है तो उन्हें शहर तक आना होता है जो न सिर्फ मंहगा पड़ता है बल्कि असुविधाजनक भी होता है.

Photo : Khabarndtv

भारत के देहातों में रहने वाले ऐसे ही सिनेप्रेमियों के लिए अभिनेता सतीश कौशिक मोबाइल डिजिटल मूवी थिएटर (एमडीएमटी) लॉन्च कर रहे हैं जिसमे कि ट्रक को सिनेमाघर में परिवर्तित किया जा रहा है जो गांवों में जाकर ग्रामीणों को सस्ती दरों पर फिल्म दिखाएगा. सतीश कौशिक के चलते फिरते सिनेमाघरों में लोग 35 रुपये से 75 रुपये के बीच फिल्में देख सकें. और हर शहर में रहने वाले लोगो से गाँव में रहने वाले लोग भी भारतीय सिनेमा का आनंद ले सके.

Photo : Khabarndtv

इनके द्वारा प्रत्येक ट्रक को एसेम्बल कर के मोबाइल थियेटर जैसे बनाया गया है. इस थियेटर के अंदर करीब 150 लोग आ सकते हैं. इसके अंदर एयर कंडीशन, फायर प्रूफ और वेदर प्रूफ है. ये ट्रक अन्दर  से बिलकुल मल्टीप्लैक्स की तरह बनाने की कोशिश की गई है. इस प्रकार के  प्रत्येक ट्रक का नाम एक लोकप्रिय फिल्म के नाम पर रखा जाएगा। इन नामों में शामिल फिल्में हैं- ‘मिस्टर इंडिया’, ‘बाहुबली’, ‘शहंशाह’ और ‘डॉन’ आदि.

Subscribe our YouTube channel -

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here