Home Odd News आतंकी समझकर सुरक्षाबलों ने अपने ही देश के मंत्री पर बरसा दी...

आतंकी समझकर सुरक्षाबलों ने अपने ही देश के मंत्री पर बरसा दी गोलियां, हुई मौत

0
Representative Image : dailymail.co.uk

अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगदिशु से एक बेहद हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. वहाँ सुरक्षाबलों ने आतंकी समझकर अपने ही देश के मंत्री की कार पर गोलियां बरसा दीं जिससे मंत्री की मौके पर ही मौत हो गई.

सुरक्षाबलों की गंभीर चूक से मारे जाने वाले मंत्री का नाम अब्बास अब्दुलाही शेख सिराजी था और वे सोमालिया   सरकार में सार्वजनिक कार्यों के मंत्री थे.

समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार घटना सुरक्षाबलों की ग़लतफ़हमी की वजह से हुई. दरअसल गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मियों ने एक कार को रोका. उन्हें संदेह हुआ कि जिस कार को उन्होंने रोका है उसका इस्तेमाल आतंकवादी घटना में हुआ है और इसमें आतंकवादी बैठे हो सकते हैं.

इसके बाद उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे कार पर ताबड़तोड़ गोलियों की बरसात कर दी. कार के अन्दर मंत्री बैठे थे जिन्हें संभलने का मौका भी नहीं मिला और उनकी मौत हो गई.

आपको ज्ञात होगा कि सोमालिया में अल शबाब नामक आतंकवादी संगठन सक्रिय है जो आये दिन मोगदिशु में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देता रहता है. यही कारण है कि वहाँ सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति काफी बिगड़ी हुई है और देश में अशांति का माहौल बना हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here