Home News अमेरिका में हेल्थ केयर की प्रमुख बनी भारतवंशी महिला, गीता पर हाथ...

अमेरिका में हेल्थ केयर की प्रमुख बनी भारतवंशी महिला, गीता पर हाथ रखकर ली शपथ

0

अमेरिका में ट्रम्प सरकार ने भारतीय मूल की सीमा वर्मा को स्वास्थ्य सेवाओं में शीर्ष पद पर नियुक्त किया है. वे सेंटर्स फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकेड सर्विसेज के प्रशासन का कार्यभार एडमिनिस्ट्रेटर के रूप में देखेंगी.

अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने व्हाइट हाउस में आयोजित समारोह में 14 मार्च को सीमा वर्मा को शपथ दिलाई. इस अवसर पर सीमा वर्मा ने अपने परिवार के सदस्यों की मौजदूगी के बीच हिन्दुओं के पवित्र धार्मिक ग्रन्थ श्रीभगवद् गीता पर हाथ रख कर शपथ ली.

इस मौके पर सीमा वर्मा की तारीफ़ करते हुए अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेन्स ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने स्वास्थ्य सेवा की प्रमुख एजेंसी का नेतृत्व करने के लिए अमेरिका के अग्रणी विशेषज्ञों में से एक का चयन किया है.

करीब दो दशक तक निजी स्वास्थ्य क्षेत्र में शानदार सेवाएं देने के बाद सीमा वर्मा को एक अरब डॉलर की सेंटर्स फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकेड सर्विसेज की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

ट्रम्प प्रशासन में किसी उच्च पद पर नियुक्त होने वाली सीमा वर्मा दूसरी भारतीय महिला हैं. इस पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल की निक्की हेली को संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत नियुक्त किया था.

 

Subscribe our YouTube channel -