Home News मुंबई की बारिश पर जितना हल्ला है उतना असम की बाढ़ पर...

मुंबई की बारिश पर जितना हल्ला है उतना असम की बाढ़ पर क्यों नहीं ?

0

मुंबई में बारिश हो रही है और इन दिनों आप कोई भी न्यूज़ चैनल लगाइए मुंबई ही मुंबई दिखाई दे रही है. सोशल मीडिया पर भी मुंबई के जल भराव की तस्वीरें ट्रेंड कर रही हैं. मुंबई में हर साल मानसून के दौरान कुछ दिन ऐसे आते हैं जब लगभग पूरा शहर पानी पानी हो जाता है. लेकिन हमारा पूर्वी राज्य असम पिछले कई हफ़्तों से बाढ़ की चपेट में है लेकिन उसे लेकर न तो मीडिया में कोई विशेष चर्चा है और न ही सोशल मीडिया में कोई हलचल.

इसी मुद्दे को लेकर पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने एक ट्वीट किया है जो वायरल हो गया है. उन्होंने ट्वीट के साथ असम की बाढ़ की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं जो असम में बनी विकट परिस्थितियों को दर्शाती हैं.

इन्ही तस्वीरों में एक तस्वीर ऐसी भी है जिसमें एक लड़की के हाथ में एक प्लाकार्ड है जिसमें मुंबई और असम की बाढ़ की तुलना करते हुए सवाल उठाया गया है.

संदेश में कहा गया है कि मुंबई की बारिश को पूरा मीडिया कवरेज करने पर तुला हुआ है, लेकिन असम में आयी बाढ़ पर किसी का ध्यान नहीं है, जिसमें प्रत्येक वर्ष सैकड़ों लोगों की जान चली जाती है. आज के दौर में हमारे पास 24×7 मीडिया उपलब्ध है, फिर भी जहां जरूरी है, वहां की न्यूज कवर नहीं की जाती है. कवरेज सिर्फ महानगरों तक ही सीमित रह जाती है.

सहवाग के ये ट्वीट न सिर्फ वायरल हो गया है बल्कि एक वाजिब प्रश्न उठाने के लिए लोग उनकी तारीफ़ भी कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here