Home Entertainment देख लो 12वीं में शाहरुख खान के कितने नंबर आये थे

देख लो 12वीं में शाहरुख खान के कितने नंबर आये थे

0

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान का दिल्ली के हंसराज कॉलेज में एडमिशन के लिए भरा गया फॉर्म सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जी हाँ, शाहरुख खान ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले हंसराज कॉलेज से पूरी की थी.

यह वह फॉर्म है जो शाहरुख खान ने उस वक़्त कॉलेज में दाखिले के लिए भरा था. इस फॉर्म के अनुसार शाहरुख खान ने हंसराज कॉलेज में बीए ऑनर्स (इकोनोमिक्स) कोर्स के लिए आवेदन किया था.

फॉर्म में उनके 12वीं के अंक भी लिखे हुए हैं. फॉर्म को देखें तो शाहरुख ने एडमिशन के लिए बेस्ट ऑफ फोर सब्जेक्ट के मार्क्स लिखे हैं. क्योंकि डीयू में अंडरग्रेजुएशन कोर्स के लिए बेस्ट फोर सब्जेक्ट मार्क्स के प्रतिशत के आधार पर ही मैरिट बनती है.

शाहरुख खान ने बेस्ट फोर में जिन सब्जेक्ट्स के नंबर दिखाए हैं उनमें इलैक्ट्रिकल, फिजिक्स, कैमिस्ट्री और इंग्लिश को रखा है. सोशल मीडिया पर लोग ये जानकर हैरान हैं कि आज फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले इस बॉलीवुड किंग को 12वीं क्लास में अंग्रेजी में मात्र 51 नंबर मिले थे.

इस फॉर्म को सोशल मीडिया पर डीयू टाइम्स नामक साईट ने शेयर किया है. डीयू टाइम्स के अनुसार इस फॉर्म को शेयर करने के पीछे उनका मकसद विद्यार्थियों को यह प्रेरणा देना है कि यदि आप जीवन में मेहनत करते हैं तो आपके अंक कोई मायने नहीं रखते. यह वेबसाइट अपने पोर्टल के जरिये विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here