Home Entertainment शाहरुख़ खान की वे 5 फिल्मे जो आज तक रिलीज़ ही नहीं...

शाहरुख़ खान की वे 5 फिल्मे जो आज तक रिलीज़ ही नहीं हो पाईं

0

बालीवुड में किंग खान के नाम से पहचाने जाने वाले शाहरुख़ खान अपने लगभग 25 सालो के फ़िल्मी कैरियर में 100 से ज्यादा में काम कर चुके है. उनकी अभिनय प्रतिभा ऐसी है कि उनके द्वारा निभाए गए किरदार की ज्यादातर फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर हिट ही रही है. उनकी फिल्मों ने दर्शको के बीच में ऐसी छाप छोडी है कि इनके फैन्स इनकी हर फिल्म को देखना पसंद करते है.

पर क्या आपको पता है कि बालीवुड के किंग खान शाहरुख़ की कुछ ऐसी फिल्मे भी है जो कि आज तक सिनेमा घरो में आयी ही नहीं या कहे कि रिलीज ही नहीं की गईं. और क्या रही है इनकी वजह चलिए आज हम आपको बताते है शाहरुख़ खान की उन फिल्मो के बारे में जो आज तक कभी रिलीज नहीं हुयी.

#1. एक्सट्रीम सिटी ( 2011 )

Photo : Youtube

आपने कभी न कभी तो यह सोचा होगा कि बालीवुड में अपनी एक अलग तरह की छाप छोड़ने वाले बालीवुड के किंग खान शाहरूख खान ने कभी हालीवुड की तरफ अपना रुख किया या नहीं तो हम आपको बता देते है शाहरुख़ खान ने भी हालीवुड में काम करने के बारे में सोचा और काम भी किया. हालीवुड के फेमस निर्देशक मार्टिन स्कोर्सेस के साथ मिलकर किंग खान एक फिल्म कर रहे थे. इस फिल्म में शाहरुख़ के साथ टाइटेनिक फेम लियोनार्ड डिकैप्रियो भी थे लेकिन किन्ही बजहो से फिल्म की शूटिंग पुरी नहीं हो पाई और किंग खान का सपना अधुरा रह गया.

#2. रश्क ( 2001 )

photo : jagran

शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और जूही चावला ने मिलकर एक साथ फिल्म रश्क की शूटिंग 2001 में शुरू की और इस फिल्म की शूटिंग भी पूरी हुयी पर इसके पीछे के वजह आज तक नहीं पता चल पायी है कि इस फिल्म को रिलीज क्यों नहीं किया गया.

#3. अहमक ( 1991 )

Photo : HindustanTimes

निर्देशक मणि कौल की फिल्म जिसमे शाहरुख़ खान,अयूब खान और मीता वशिष्ठ जैसे कलाकार मुख्य किरदार में नजर आने वाले थे. यह फिल्म पूरी तरह बनी और इसे साल 2015 में मुंबई में आयोजित फिल्म फेस्टिवल में दिखाया भी गया पर सिनेमा घरो में आज तक रिलीज नहीं किया गया इसके पीछे की क्या वजह रही गयी होगी यह आज तक किसी को नही पता होई और न ही बताई गयी.

#4. शिखर ( 1995 )

Photo : Jagran

बालीवुड के मशहूर निर्देशक सुभाष घई द्वारा साल 1995 में निर्देशित की गयी फिल्म शिखर जिसमे की शाहरुख़ खान और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में नजर आने वाली थी.  इस फिल्म की कहानी में कुछ समस्याओ के कारण शाहरुख़ ने कहानी में कुछ बदलाब करने के लिए फिल्म निर्देशक सुभाष घई को कुछ सुझाब दिए पर उन्होंने नहीं किये तो इसी के चलते शाहरुख़ ने इस फिल्म से दूरियाँ बना ली. हालांकी इस स्क्रिप्ट पर दुबारा साल 1999 काम किया गया पर इस बार इस फिल्म में शाहरुख़ और माधुरी की जगह ऐश्वर्या और अक्षय खन्ना को लिया गया और फिल्म को फिर से शूट करके भारतीय सिनेमा घरो में प्रदर्शित किया गया. फिल्म का नाम “ताल” रखा गया जो कि एक सुपरहिट फिल्म साबित हुयी.

#5. किसी से दिल लगाकर देखो ( 1996 )

Photo : MoviePoster

साल 1996 में शुरू हुयी इस फिल्म का निर्देशक बालीवुड के मशहुर निर्देशक कल्पतरु द्वारा किया गया. इस फिल्म शाहरुख़ के अलावा आयशा जुल्का और मधु भी मुख्य भूमिका में नजर आने वाली थी. इस फिल्म की कुछ शूटिंग भी  चुकी थी पर इसके बाद बाकी की शूटिंग को बंद कर दिया गया और इसके पीछे की वजह आज तक सामने नहीं और न ही इस फिल्म पर दुबारा काम किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here