Home News इस सन्यासी ने पद्मश्री अवार्ड लेने से किया इनकार, वजह जानकर लोगों...

इस सन्यासी ने पद्मश्री अवार्ड लेने से किया इनकार, वजह जानकर लोगों ने की सराहना

0

कर्नाटक के विजयपुर के आध्यात्मिक गुरु श्री सिद्धेश्वर स्वामीजी ने प्रतिष्ठित पद्मश्री अवार्ड लेने से मना कर दिया है. इसकी सूचना उन्होंने एक पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी को दे दी है.

पद्मश्री अवार्ड न लेने के पीछे उन्होंने जो वजह बताई है उसने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है. आमतौर पर अवार्ड लेने से मना करने के पीछे कोई न कोई असंतुष्टि या नाराजगी देखी जाती है लेकिन स्वामीजी के प्रकरण में ऐसा कुछ नहीं है. उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित करके लिखे पत्र में अपने अवार्ड ने लेने के पीछे की वजह बताई है.

सिद्धेश्वर स्वामी जी ने पत्र में पहले तो उन्हें पद्मश्री दिए जाने के लिए भारत सरकार का धन्यवाद किया है. फिर आगे उन्होंने लिखा है कि वे इसे लेने के इच्छुक नहीं हैं. इसकी वजह बताते हुए उन्होंने लिखा है कि वे एक सन्यासी हैं और इस नाते किसी भी तरह के अवार्ड में उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है.

एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में स्वामी जी ने कहा कि उनके अलावा देश में बहुत से ऐसे लोग हैं जो इस पुरस्कार के लायक हैं. उन्हें ये सम्मान दिया जाना चाहिए.

सोशल मीडिया पर स्वामी जी के इस कदम की लोग खूब सराहना कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि असली सन्यासी को पुरस्कार या सम्मान की चाह नहीं होती.

Subscribe our YouTube channel -