सिंगापुर की पुलिस के सामने इतना बड़ा केस आया है कि जानकर...

सिंगापुर की पुलिस के सामने इतना बड़ा केस आया है कि जानकर आप कुर्सी से उछल पड़ेंगे

0
SHARE

सिंगापुर दुनिया का ऐसा देश है जहां अपराध की दर न्यूनतम है. इसका नतीजा ये है कि वहाँ की पुलिस के पास ज्यादातर समय कोई काम नहीं होता. लेकिन खाली बैठना भी किसी सजा से कम नहीं इसलिए वहाँ की पुलिस व्यस्त रहने के लिए कभी कभी ऐसे ऐसे केस हाथ में लेती है कि सुनकर विश्वास नहीं होता.

फिलहाल सिंगापुर की पुलिस द्वारा हाथ में लिया गया एक मजेदार केस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इन दिनों वहाँ की पुलिस एक ऐसे अपराधी को ढूंढ रही है जिसने एक बस की सीट पर तीन टूथपिक लगा दिए थे. जी हाँ, कोई व्यक्ति बस में बैठा बैठा अपने दांत साफ़ कर रहा था और उतरते समय तीन टूथपिक वहीँ सीट में खोंसकर चला गया.

मजे की बात ये है कि इस घटना की भी किसी ने रिपोर्ट नहीं की बल्कि इसका पता एक लड़की की फेसबुक पोस्ट से चला जो उस आदमी के बाद उस सीट पर बैठी थी. लड़की ने अपनी पोस्ट में लिखा, “दोस्तों, अगली बार बस में बैठना तो अपनी सीट जरूर चेक करना. मैं जिस सीट पर बैठी उस पर किसी ने टूथपिक लगा रखी थीं.”

लड़की की पोस्ट वायरल हो गई और पुलिस के संज्ञान में आते ही उसने ये केस अपने हाथ में ले लिया और तत्परता से जांच शुरू कर दी. सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने पता लगा लिया है कि आदमी की उम्र लगभग 60 साल है और अब बस उसकी गिरफ्तारी बाकी है.

सिंगापुर का क़ानून इतना सख्त है कि अगर ये व्यक्ति पकड़ा गया तो उसे दो साल की सजा होगी और जुर्माना अलग से भरना पड़ेगा. यही वजह है कि सिंगापूर में अपराध बहुत कम होते हैं. करीब दो साल पहले एक व्यक्ति ने सिगरेट का ठूंठ अपनी खिड़की से बाहर फेंक दिया था. इतना भारी जुर्माना लगाया गया था कि उसकी सिगरेट ज़िन्दगी भर के लिए छूट गई होगी.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY