Home Odd News 10 दिन भटकता रहा पर इतना शर्मीला था कि किसी से रास्ता...

10 दिन भटकता रहा पर इतना शर्मीला था कि किसी से रास्ता न पूछ सका

0

18 साल का मलेशियाई किशोर Zhang Deming काम की तलाश में सिंगापुर आया था. काम तो नहीं मिला, हाँ वह 10 दिनों तक सिंगापूर की सड़कों पर भटका जरूर, वह भी अपने शर्मीलेपन की वजह से.

OddityCentral की खबर के अनुसार Zhang पिछले महीने रोजगार की तलाश में सिंगापुर आया था. यहाँ वह अपने एक दोस्त के अपार्टमेंट में ठहरा था जो पहले से वहाँ काम कर रहा था. एक दिन जेब में मात्र 50 सिंगापुरी डॉलर लेकर वह घूमने निकला और फिर सिंगापूर की इमारतों के जंगल में ऐसा खोया कि 10 दिनों तक सड़कों पर ही घूमता रहा.

सबसे बड़ी गलती उसने ये की कि अपना फ़ोन साथ लेकर नहीं गया. उसने सोचा था कि थोडा बहुत आसपास घूमकर वापस आ जाएगा. अपने अपार्टमेंट से थोड़ी दूर एक कैफ़े में उसने खाना खाया और फिर वहीं शहर की चकाचौंध देखने के उद्देश्य से घूमने लगा. वापस जाने के बारे में जब तक सोचता तब तक वह रास्ता भटक चुका था.

हैरानी की बात ये कि वह इतना हद दर्जे का शर्मीला था कि उसने किसी से भी अपने अपार्टमेंट का रास्ता पूछना ठीक नहीं समझा. बस इधर उधर भटकता रहा, कभी सड़कों पर तो कभी माल्स में वक़्त काटता रहा. उधर जब वह वापस घर नहीं पहुंचा तो अगले दिन उसके दोस्त ने उसके गुमशुदा होने की रिपोर्ट कराई. तब कहीं जाकर लगभग हफ्ते भर बाद वह भूखा प्यासा पुलिस को मिला.

बेचारा Zhang अब वापस मलेशिया लौट गया है, कभी वापस सिंगापुर न आने के लिए. उसे डर है कि वह यहाँ खो जाएगा.

बताइये, ऐसे ऐसे भी लोग होते हैं.

Subscribe our YouTube channel -

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here