Home Entertainment कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे बॉलीवुड के ये 10 मशहूर सितारे

कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे बॉलीवुड के ये 10 मशहूर सितारे

0

आज बॉलीवुड की फिल्मों में कई स्टार्स एक्टिंग कम डांस ज्यादा करते हैं, और ऐसे भी कई स्टार हैं जो अपनी एक्टिंग के लिए नहीं अपने डांस के लिए जानें जाते हैं. वैसे बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार हैं, जिन्होंने कभी बैक स्टेज डांस करके अपना नाम कमाया. कभी किसी हीरो के साथ दिखे तो कभी किसी एक्ट्रेस के पीछे नाचते दिखे लेकिन आज दुनिया उनके काम को सलाम करती है.

चलिए जानते हैं उन मशहूर सितारों के बारे में. जिन्होंने अपने बॉलीवुड के कैरियर के शुरुआती दिनों में किस तरह का संघर्ष किया और बतौर बैकग्राउंड डांसर करने के बाद भी आज बॉलीवुड में एक अलग तरीके की पहचान बनाये हुए है. तो फिर चलिए जानते है इन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में.

#1. रेमो डिसूजा

Photo : jagran

भारत में डांस के नए माइकल जेक्सन के नाम से मशहूर रेमो डिसूजा ने खुद को बतौर डांसर न साबित किया है बल्कि भारत में डांस के मायने को एक अलग ही अंदाज दिया है. आज बॉलीवुड के इस मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर  ने अपनी जिन्दगी में बहुत संघर्ष के बाद सफलता पाई है. रेमो कोरियोग्राफर से पहले बतौर बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे. शाहरुख़ खान की फिल्म परदेस के गाने ‘मेरी महबूबा’ में रेमो बतौर बैकग्राउंड डांसर दिखाई दिए थे.

#2.शाहिद  कपूर

photo : jagran

बॉलीवुड में शाहिद को आज कौन नहीं जानता है ये आज भी बॉलीवुड में अपने बेहतरीन डांस के लिए जाने जाते है. पर क्या आपको पता है बतौर हीरो आने से पहले शाहिद करते क्या थे. शाहिद की जिन्दगी भी संघर्षमयी रही है. उनके पिता पंकज कपूर जाने माने अभिनेता थे मगर कभी भी शाहिद ने अपने पिता का सहारा नहीं लिया और अपने दम पर बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल किया. शाहिद ने ऐश्वर्या के सुपरहिट फिल्म ताल के गाने “कही आग लगे लग जाए ” में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया था.

#3. सुशांत सिंह राजपूत 

photo : jagran

सुशांत सिंह राजपूत आज भले ही बॉलीवुड के सबसे यंग डांसर माने जाते हो पर क्या आपको पता है सुशांत अब तक कई बड़े-2 बॉलीवुड स्टारों के साथ नाच चुके है. धूम 2 फिल्म में ऋतिक रोशन के टाइटल ट्रैक में सुशांत सिंह बैकग्राउंड डांसर के तौर पर नज़र आये थे.

#4. काजल अग्रवाल 

photo : jagran

साउथ की मशहूर अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने भले ही अपने बॉलीवुड कैरियर की शूरुआत अजय देवगन की सुपरहिट फिल्म “सिंघम” से की हो पर उनका बॉलीवुड में आना इतना सरल नहीं रहा है. साउथ की मशहूर अभिनेत्री काजल अग्रवाल ऐश्वर्या राय की फिल्म ‘क्यूं हो गया ना’ में बैकग्राउंड डांसर थीं.

#5. डेजी शाह

Photo : Theyouthmagazine

बतौर हीरो बॉलीवुड में सलमान की फिल्म “जय हो” से डेब्यू करने वाली डेजी शाह आज भले ही बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना चुकी हो पर एक समय था जब  वो सलमान खान की फिल्म तेरे नाम के गाने ‘लगन लगी’ में बैकग्राउंड डांसर के रूप में नज़र आई थीं. आज एक्ट्रेस डेज़ी शाह बॉलीवुड में मशहूर कोरियोग्राफर हैं.

#6. सरोज खान 

photo : Topyaps

सरोज खान बरसों से बॉलीवुड में बतौर कोरियोग्राफर एक स्थापित नाम रहा है. लेकिन अपने फ़िल्मी कैरियर के शुरूआती दिनों में वो भी एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया करती थी. फिल्म हावड़ा ब्रिज के गाने ‘आइए मेहरबां’ में सरोज खान बैकग्राउंड डांसर थी।

#7. अरशद वारसी 

Photo : Topyaps

बॉलीवुड की फिल्म ‘गोलमाल’ की सीरीज के सुपरहिट हीरो और ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ के सर्किट यानी कि अरशद वारसी जितेन्द की सुपरहिट फिल्म “आग से खेलेंगे” के एक गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आये थे.

#8. दिया मिर्जा 

photo : Topyaps

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती के लिए पहचानी जाने वाली एक्टर दिया मिर्जा ने भी अपने कैरियर के शूरूआती दिनों में बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था. दिया ने साउथ की फिल्म “इन सवासा कात्रे” में एक गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में डांस किया था.

#9. फराह खान 

photo : topysaps

बॉलीवुड की जानी-मानी कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान आज भले ही बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनायी हो और उन्हें आज भले ही सारा बॉलीवुड एक अलग नजरिये से देखता हो पर अपने कैरियर के शूरूआती दिनों में इन्हें भी बहुत संघर्ष करने पड़े है. फराह खान “हम है नौजवान” गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम कर चुकी है.

#10. साजिद खान

photo : topysaps

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान के भाई साजिद आज भले ही बॉलीवुड में अपने अलग अंदाज में नजर आने लगे है. पर उन्हें भी अपने कैरियर की शुरुआत बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में करनी पड़ी थी. साजिद ने अरशद वारसी के साथ जितेन्द के एक गाने “हेल्प मी” में बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here