Home News कश्मीरी छात्र को सुषमा स्वराज का करारा जवाब,”भारत प्रशासित कश्मीर जैसी कोई...

कश्मीरी छात्र को सुषमा स्वराज का करारा जवाब,”भारत प्रशासित कश्मीर जैसी कोई जगह नहीं है.”

0

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने काम करने के तरीके और तेज-तर्रार रवैये के लिए जानी जाती हैं. विदेश में मुश्किल में फँसे लोगों को कई बार सुरक्षित निकालने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. ट्विटर पर काफी सक्रिय रहने वाली सुषमा स्वराज आम लोगों की समस्याओं से व्यक्तिगत रूप से अवगत होती हैं इसके बाद उसका समुचित समाधान भी करती हैं.

हाल ही में फिलिपींस में पढने वाले एक कश्मीरी छात्र ने ट्वीट कर विदेश मंत्री से कहा कि उसका पासपोर्ट डैमेज हो गया है और वह भारत वापिस आना चाहता है. ऐसे में उसकी मदद की जाये. हालांकि शेख अतीक नाम के इस छात्र ने अपनी प्रोफाइल पर अपनी स्थाई पता ‘भारत प्रशासित कश्मीर’ लिखा हुआ था.

इस ट्वीट के जवाब में सुषमा स्वराज ने लिखा कि,”अगर आप जम्मू-कश्मीर राज्य से हैं तो आपकी मदद जरुर की जाएगी. लेकिन आपकी प्रोफाइल के अनुसार आप भारत प्रशासित कश्मीर से हैं और ऐसी कोई जगह इस दुनिया में नहीं है”

सुषमा स्वराज के इस जवाब के बाद शेख अतीक ने अपनी गलती सुधारते हुए प्रोफाइल में अपना स्थाई पता ‘जम्मू-कश्मीर’ कर लिया और विदेश मंत्री को दोबारा ट्वीट किया कि वे जम्मू-कश्मीर से हैं और फिलिपींस में मेडिकल की पढाई कर रहे हैं. इसके तुरन्त बाद सुषमा स्वराज ने मनिला स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों से संपर्क किये और उन्हें इस छात्र की मदद करने के निर्देश दिए.

आज जब कश्मीर में अलगाववादी प्रवृतियाँ एक गम्भीर समस्या बन चुकी है ऐसे में सुषमा स्वराज का यह कदम पूरे देश के लिए एक गर्व का विषय है.

(Featured Image : DNA India)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here