Home News इस शहर में दी जा रही लड़कियों को अंडरगारमेंट्स में चम्मच छुपाने...

इस शहर में दी जा रही लड़कियों को अंडरगारमेंट्स में चम्मच छुपाने की सलाह, वजह अजीब है

0

महिलाओं का शोषण किन्हीं देश विशेषों में ही किया जाता हो, ऐसा बिलकुल नहीं है. दुनिया के जिन देशों को हम भारत में बैठकर बेहद सुरक्षित और सभ्य समझते हैं, वहाँ भी महिलाओं के शोषण की घटनाएं होती हैं. क्योंकि अगर ऐसा न होता तो स्वीडन के एक शहर में लड़कियों को एक बेहद अजीबोगरीब सलाह न दी जा रही होती.

समाचार एजेंसी राइटर्स के मुताबिक़ स्वीडन के गोथेनबर्ग शहर में लड़कियों को सलाह दी जा रही है कि वे अपने अंडरगारमेंट में चम्मच छुपा कर रखें. दरअसल इस शहर से लड़कियों को उनकी इच्छा के बगैर जबरदस्ती शादी  और खतने के लिए दूसरे देशों में ले जाया जाता है. लड़कियों को इससे बचाने के लिए ही यह सलाह दी गई है.

लेकिन अंडरगारमेंट में छुपी चम्मच लड़कियों को कैसे बचाएंगी, यह भी जान लीजिये.

दरअसल इसके पीछे अधिकारियों की सोच यह है कि जब कोई ऐसी लड़की शहर से बाहर जाने के लिए एअरपोर्ट पर आएगी तो वहाँ लगा मेटल डिटेक्टर चम्मच को पकड़ लेगा. इसके बाद सुरक्षा अधिकारी लड़की को गहन जांच के लिए सीक्रेट कमरे में लेकर जायेंगे. वहाँ लड़की अधिकारी को बता सकती है कि उसे जबरन उसकी इच्छा के विपरीत दूसरे देश ले जाया जा रहा है.

ऐसी स्थिति में क्या करना है इसके निर्देश अधिकारीयों को दिए जा चुके हैं. इसके अलावा सिर्फ गोथेनबर्ग ही नहीं, अन्य शहरों की लड़कियों को भी जहाँ से इस तरह के मामले सामने आते हैं, यही सलाह दी जायेगी.

कुछ ऐसी ही ट्रिक एक बार ब्रिटेन में भी आजमाई गई थी जिसकी वजह से बहुत सी लड़कियों को बचा लिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here