Home News बच्चे के रोने से सहयात्रियों को परेशानी न हो इसलिए महिला ने...

बच्चे के रोने से सहयात्रियों को परेशानी न हो इसलिए महिला ने कुछ ऐसा किया …

0

एक छोटे बच्चे को साथ लेकर यात्रा करना कितना मुश्किल होता है हम सभी समझते हैं. फिर चाहे बच्चा आपका हो या  आपके सहयात्री का. बेवजह रोना धोना कभी भी शुरू हो सकता है और कितनी भी देर चल सकता है. ऐसी स्थिति में ज्यादातर लोग सहन करते हैं या फिर चिडचिडाते हैं.

लेकिन अपने चार महीने के बच्चे को लेकर सीओल, दक्षिण कोरिया से सेन फ्रांसिस्को की यात्रा पर जा रही एक महिला ने कुछ ऐसा किया कि सोशल मीडिया पर उसकी जमकर तारीफ़ हो रही है.

On a Ten hour flight from Seoul Korea to San Francisco, a mother handed out more than 200 goodie bags filled with candy…

Dave Corona ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಮಂಗಳವಾರ, ಫೆಬ್ರವರಿ 12, 2019

यात्रा कुल 10 घंटे की थी और महिला नहीं चाहती थी कि उसके बच्चे की वजह से सहयात्रियों को कोई परेशानी हो. तो उस महिला ने सभी सहयात्रियों के लिए करीब 200 पैकेट तैयार किये जिनमें एक इयर प्लग का सेट, कुछ कोरियाई कैंडीज और एक apology note रखा हुआ था. ये पैकेट उसने विमान में चढ़ने के बाद सभी यात्रियों को बाँट दिए.

यात्रियों को समझ में नहीं आया कि ये सब क्या है लेकिन जब उन्होंने पैकेट में रखा apology note पढ़ा तो महिला की तारीफ़ किये बिना नहीं रह सके. ये Apology note बच्चे की ओर से लिखा गया था, जिसका भावार्थ कुछ इस प्रकार था –

“हेलो, मेरा नाम जुनवू है और मैं 4 महीने का हूँ. आज मैं अपनी माँ और दादी के साथ अपनी Aunt से मिलने  U.S. जा रहा हूँ. मैं थोडा सा नर्वस हूँ और डरा हुआ भी हूँ क्योंकि ये मेरी ज़िन्दगी की पहली फ्लाइट है. कहने का मतलब फ्लाइट के दौरान मुझे रोना आ सकता है और हो सकता है कि में शोर भी मचाऊँ. हालांकि मैं कोशिश करूंगा कि मैं शांतिपूर्वक यात्रा करूं, लेकिन मैं कोई वादा नहीं कर सकता. कृपया मुझे माफ़ करें. मेरी माँ ने आपके लिए कुछ goodie bags तैयार किये हैं जिनमें आपके लिए ear plugs और कैंडीज रखी हुई हैं. जब भी मैं शोर मचाऊँ, कृपया इन चीज़ों का इस्तेमाल करें. शुभ यात्रा. धन्यवाद.”

उसी फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक यात्री ने महिला के इस सद्-व्यवहार को फेसबुक पर शेयर किया जिसे लोगों ने बढ़चढ़ कर शेयर और लाइक किया.

Subscribe our YouTube channel -