उसे मरा समझकर छोड़ गए थे पर वह पूरी रात कटे गले...

उसे मरा समझकर छोड़ गए थे पर वह पूरी रात कटे गले को जोड़कर बैठा रहा और आखिर बच गया

0
SHARE

ब्राज़ील से एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसे पढ़कर आप भी दंग रह जायेंगे. वहाँ एक 18 वर्षीय युवक पर कुछ बदमाशों ने बर्बरतापूर्वक हमला किया जिसमें उसका गला एक तरफ से कट गया. बदमाश उसे मरा समझकर भाग गए पर युवक ने हिम्मत नहीं हारी और बच गया.

Pablo Patrik de Souza नामक इस युवक पर लूट के लिए घात लगा कर बैठे कुछ लुटेरों ने हमला किया जिसमें उसका आधा गला ही कट गया. Pablo निहत्था था और अकेला था इसलिए वह कुछ देर के लिए सांस रोक कर लेट गया. उसे मरा समझकर बदमाश उसे झाड़ियों में फेंककर चले गए.

लेकिन Pablo ने हार नहीं मानी और पूरी रात मौत से जंग लड़ता रहा. वह अपने कटे गले को हाथ के सहारे जोड़कर बैठा रहा और मदद आने का इंतज़ार करता रहा. सुबह होने पर वह किसी तरह सड़क के किनारे तक आ गया.

सुबह गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों की नजर जब  इस युवक पर पड़ी तब उन्होंने उसे उठाया और हस्पताल में भर्ती कराया जहाँ उसका इलाज चल रहा है.

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार एम्बुलेंस का इंतज़ार करते समय पुलिसवालों ने जब उससे पूछा कि क्या उसने उन बदमाशों से कोई क़र्ज़ ले रखा था या फिर ड्रग्स की तस्करी का कोई चक्कर है. इसके जवाब में युवक ने बताया कि न तो वह ड्रग्स का आदी है और न ही उसने किसी से कोई कर्जा लिया है. बदमाशों ने उसके ऊपर हमला सिर्फ लूट के मकसद से किया था.  हाथापाई के दौरान उसने एक बदमाश को मुक्का मार दिया था जिससे गुस्से में आकर उन लोगों ने उसका गला काट दिया.

‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’ !!

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY