मस्जिद से पैसे चुराए और ख़त में लिख गया कि मेरे और...

मस्जिद से पैसे चुराए और ख़त में लिख गया कि मेरे और अल्लाह के बीच का मामला है, कोई दखल न दे

0
SHARE

पाकिस्तान से चोरी का एक बड़ा अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एक शख्स ने मस्जिद से 50 हजार रुपये चुराए और चिट्ठी छोड़ गया कि ये उसके और अल्लाह के बीच का मामला है, बीच में कोई और दखल न दे.
पाकिस्तान के एक अखबार दि एक्सप्रेस ट्रिब्यून में छपी एक खबर के हवाले से पीटीआई ने बताया है कि घटना दक्षिणी पंजाब के ख़ानेवाल ज़िले में स्थित जामिया मस्जिद सादिक़ुल मदीना की है.
खबर के मुताबिक़ चोर दो दानपेटियां उठा ले गया जिनमें मस्जिद में आने वाले लोगों द्वारा दिया गया चंदा रखा था. कुल रकम लगभग 50 हजार बताई जा रही है. इतना ही नहीं वह मस्जिद में लगे यूपीएस की दो बैटरियां भी ले गया.
चोरी करने के बाद वह मस्जिद में एक चिट्ठी छोड़ गया है जिसमें लिखा है, “यह मेरे और अल्लाह के बीच की बात है, किसी और को दखल देने की जरूरत नहीं है. मुझे खोजने की कोशिश न करें. मैं बहुत ही जरूरतमंद इंसान हूँ इसीलिए अल्लाह के घर से चोरी कर रहा हूँ.”
उसने ख़त में ये भी लिखा कि वह पहले भी मस्जिद आया था और मौलाना से मदद मांगी थी लेकिन उन्होंने मदद न करते हुए बाहर निकाल दिया.
उसने आगे लिखा, “जब किसी ने मेरी मदद नहीं की तो मुझे मजबूर होकर अल्लाह के घर चोरी करनी पड़ी. मैंने किसी के घर से कोई चोरी नहीं की. मैं अल्लाह के घर से कुछ ले जा रहा हूँ.”
चोर की चिट्ठी सामने आने के बाद स्थानीय लोगों को चोर से सहानुभूति हो गई है और वे मौलाना से उसे माफ़ कर देने की मांग कर रहे हैं. कुछ लोग तो यहाँ तक तैयार हैं कि वे मिलकर मस्जिद के यूपीएस के लिए बैटरियां खरीद देंगे.
पाकिस्तान में पिछले साल भी रमज़ान के महीने में ऐसी घटना हुई थी जब एक चोर एक मस्जिद से पानी के टैप चुराकर ले गया और साथ ही एक ख़त छोड़ गया कि वो ग़रीब है और उसके पास जब पैसे आएँगे तो वो लौटा देगा.

(Source : BBC)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY