Home Entertainment शाहरुख खान की ये 6 हीरोइनें बिलकुल बच्चियां थीं जब वे फिल्मों...

शाहरुख खान की ये 6 हीरोइनें बिलकुल बच्चियां थीं जब वे फिल्मों में आये थे

0

शाहरुख़ खान को फिल्मों में आये लगभग 28 साल हो गए हैं. उनकी पहली फिल्म ‘दीवाना’ जून 1992 में आई थी. गैर फ़िल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद भी उन्होंने अपनी प्रतिभा, मेहनत और लगन के बलबूते इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल किया कि उन्हें मीडिया में किंग खान कहकर संबोधित किया जाता है. इतने साल बाद भी उनका स्टारडम कम होने के बजाय बढ़ा ही है और उनकी ज्यादातर फ़िल्में बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट जाती हैं.

अपनी इस लम्बी फ़िल्मी पारी के दौरान उन्होंने कई हीरोइनों के साथ काम किया. कई तो ऐसी हैं जो शाहरुख़ के डेब्यू के समय बिलकुल बच्ची थीं. ये शाहरुख खान का स्टारडम ही है कि उम्र के इतने गैप के बाद भी उन हीरोइनों के साथ उनकी जोड़ी न सिर्फ जमी बल्कि सुपरहिट रही. आइये देखते हैं वो कौन कौन सी हीरोइनें हैं जो शाहरुख के डेब्यू के समय बेहद कम उम्र की थीं –

#1 अनुष्का शर्मा

जब शाहरुख खान की पहली फिल्म आई थी तब अनुष्का शर्मा मात्र 4 साल की थीं. बाद में जब अनुष्का ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया तो उनकी पहली फिल्म शाहरुख खान के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ थी जो सुपरहिट रही थी.

#2 प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख़ खान ने पहली बार ‘अलग’ फिल्म में 2006 में काम किया था. हालांकि जब शाहरुख खान ने डेब्यू किया था तब प्रियंका चोपड़ा मात्र 10 साल की थीं.

#3 दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान पहली बार ‘ओम शान्ति ओम’ में नजर आये थे. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि शाहरुख खान की पहली फिल्म ‘दीवाना’ के समय दीपिका मात्र 6 साल की बच्ची थीं.

#4 करीना कपूर

करीना कपूर ने शाहरुख़ खान के साथ ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ और ‘डॉन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. लेकिन जब शाहरुख़ की पहली फिल्म रिलीज़ हुई थी तब करीना की उम्र महज 12 साल थी.

#5 कटरीना कैफ

शाहरुख़ खान और कटरीना कैफ ‘जब तक है जान’ में नजर आये थे. लेकिन क्या आप जानते हैं शाहरुख खान के डेब्यू के समय कटरीना की उम्र क्या थी ? महज 8 साल !

#6 आलिया भट्ट

फिल्म ‘डियर ज़िन्दगी’ में आलिया भट्ट और शाहरुख़ खान एक साथ नजर आये थे. आपको जानकर शायद हंसी आ जाए कि जब शाहरुख खान की पहली फिल्म आई थी तब आलिया थीं हीं नहीं ! जी हाँ, ‘दीवाना’ जून 1992 में रिलीज़ हुई थी और आलिया का जन्म अगले साल यानी मार्च 1993 में हुआ था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here