Home Odd News पर्स में लगी थी माँ की फोटो, चोर ने देखी तो डाक...

पर्स में लगी थी माँ की फोटो, चोर ने देखी तो डाक से वापस भेजा

0

एक चोर भी सहृदय हो सकता है, ये कहानी कम से कम यही साबित करती है. दिल्ली के एक चोर ने जब चुराए गए पर्स में माँ की फोटो लगी देखी तो वह भावुक हो गया और उसने कोरियर के जरिये पर्स को मालिक के पास वापस भेज दिया. इतना ही नहीं उसने पर्स मालिक के लिए चिट्ठी भी लिखी.

एक मीडिया वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक़ होशंगाबाद के मोहम्मद असलम नामक व्यक्ति की जेब दिल्ली के सदर बाजार में कट गई. वह 25 जुलाई को अपनी पत्नी के इलाज के सिलसिले में दिल्ली गया हुआ था. पर्स में 1200 रुपये रखे हुए थे साथ ही पेन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे जरूरी दस्तावेज भी रखे हुए थे. जेब कटने का अहसास होने पर उसने सदर थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज करा दी.

करीब दो महीने बाद असलम के घर एक कोरियर आया जिसमे उसका वही खोया हुआ पर्स रखा हुआ था. पर्स में उसके सभी आवश्यक दस्तावेज ज्यों के त्यों रखे हुए थे हालांकि 1200 रूपये चोर ने निकाल लिए थे. साथ में एक चिट्ठी भी थी जिसमें एक नंबर लिखा हुआ था.

असलम ने जब उस नंबर पर बात की तो उधर से चोर ने बताया कि उसने पर्स इसलिए लौटाया क्योंकि उसके पर्स में माँ की फोटो लगी हुई थी. चोर ने बताया कि वह भी अपनी माँ से बहुत प्यार करता है और आपके पर्स में लगी माँ की फोटो से लगता है कि आप भी अपनी माँ के लाडले हैं.

बहरहाल, असलम ने पुलिस को अपना पर्स मिलने की सूचना दे दी है.

(Source : ZeeNews)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here