Home News महाराष्ट्र के जंगल में बाघ और भालू में हुई जबरदस्त भिडंत, आज...

महाराष्ट्र के जंगल में बाघ और भालू में हुई जबरदस्त भिडंत, आज का सबसे वायरल वीडियो

0

जंगल में अगर सबसे खूंखार प्राणियों की बात की जाए तो उनमें शेर, चीते और बाघ ही सबसे ऊपर आते हैं. ये ऐसे जानवर हैं जिनके सामने भी कोई दूसरा जानवर नहीं पड़ना चाहता. लेकिन कभी कभी ऐसे हालात बन जाते हैं कि न चाहते हुए भी दूसरे जानवरों का सामना इन खूंखार जानवरों से हो ही जाता है. और कभी कभी हालात ऐसे भी बन जाते हैं कि इन खूंखार जानवरों को भी पीठ दिखाकर भागना पड़ता है.

महाराष्ट्र के ताडोबा नेशनल पार्क का एक वीडियो आज सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बाघ और भालू के जबरदस्त भिडंत दिखाई गई है. दरअसल एक मादा भालू अपने बच्चे के साथ जंगल के बीच स्थित एक तालाब में पानी की तलाश में आती है. पार्क के अधिकारीयों के अनुसार यह तालाब मटकासुर नामक एक बाघ की टेरिटरी में आता है.

बाघ अपने क्षेत्र में आये भालू को देखकर उस पर हमला कर देता है. भालू के साथ उसका बच्चा भी है. इन हालात में मादा भालू बाघ का बहादुरी से मुकाबला करती है. शुरू में लगता है कि भालू को जान गंवानी पड़ेगी लेकिन वह डटी रहती है और अंततः एक रोमांचक फाइट के बाद बाघ को पीठ दिखानी पडती है. देखिये रोंगटे खड़े कर देने वाला यह वीडियो –

"CLASH OF THE TITANS"

"T-54 and sloth bear fight "Video Credit: Akshay Kumar M( Team BFSL)

Posted by The Bamboo Forest Safari Lodge, Tadoba on Thursday, March 1, 2018

बाघ और भालू की यह लड़ाई करीब 15 मिनट तक चली. इसमें बाघ और भालू दोनों को ही चोटें आईं. हालांकि लड़ाई के दौरान भालू का बच्चा दूर भाग गया.

Subscribe our YouTube channel -