लोग गलियारे से दौड़कर निकला करते थे, फिर कंपनी ने लगाया यह...

लोग गलियारे से दौड़कर निकला करते थे, फिर कंपनी ने लगाया यह फ्लोर

0
SHARE

कंपनियां शोरूम इसीलिए बनाती हैं ताकि वहाँ आने वाले लोग उनके उत्पादों को आराम से देख सकें. लेकिन यदि शोरूम में भी आदमी हड़बड़ी में रहेगा तो भला क्या देखेगा. मेनचेस्टर की एक कंपनी ने इसका ऐसा हल निकाला कि आप भी देखकर तारीफ किये बिना नहीं रह पायेंगे.

Casa Ceramica नामक यह कंपनी टाइल्स बनाती है. इनके मुख्य शोरूम तक पहुँचने के लिए एक गलियारा है. कंपनी ने नोटिस किया कि शोरूम में आने वाले लोग अक्सर गलियारे को तेजी से पार करते हैं. हो सकता है कंपनी यह चाहती हो कि लोग गलियारे में लगी टाइल्स को भी ध्यान से देखें. तो उन्होंने पुराना फ्लोर उखाड़कर नया फ्लोर बनवाया जिस पर कोई तेजी से जा ही नहीं सकता. ज़रा देखिये तस्वीर –

अब जैसा कि फर्श देखकर आपको लग रहा है लोग इस पर तेजी से नहीं बल्कि बचते बचते सावधानी से निकलेंगे और वो भी नीचे देखते हुए, जैसे कि इन्हें देखिये –

इसे देखकर आपको लग रहा होगा कि फर्श में बीच में गड्ढा बनाया गया है. लेकिन दरअसल यह जैसा दिखाई दे रहा है वैसा है नहीं. यह सिर्फ एक दृष्टि भ्रम है. दरअसल यह फर्श पूरी तरह से समतल है.

इस फ्लोर को बनाने में विशेष प्रकार की टाइल्स का उपयोग किया गया है. इनकी एक और ख़ास बात ये है कि ये इलुजन सिर्फ एक तरफ से ही दिखाई देता है. शोरूम से बाहर निकलते समय गड्ढा नहीं दिखेगा.

कहने की जरूरत नहीं, अब लोग गलियारे से तेजी से नहीं बल्कि बड़े आराम से निकलते हैं और खासे प्रभावित भी होते हैं. इस फ्लोर की तस्वीरें reddit पर वायरल हो गई हैं.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY