Home News ये रहे इस साल दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोग, कोहली और...

ये रहे इस साल दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोग, कोहली और दीपिका भी हैं शामिल

0

अमेरिकी पत्रिका ‘टाइम’ ने इस साल की दुनिया के 100 सबसे प्रतिभाशाली लोगों की सूची जारी कर दी है जिसमें कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला के सह संस्थापक भाविश अग्रवाल, हिंदी फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, क्रिकेटर विराट कोहली और भारत में जन्मे माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला शामिल हैं.

पत्रिका ने कहा, ”दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की टाइम की वार्षिक सूची उन लोगों की सूची है जिनके बारे में हमारा मानना है कि यह समय उनका है.”

Source- firstpost.com

पत्रिका में भाविश का प्रोफाइल लिखते हुए फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने मुश्किलों से निपटने में उनकी ‘‘दृष्टि, जुनून और निश्चय’’ को रेखांकित किया. दीपिका के साथ ‘ट्रिपल एक्स : रिटर्न ऑफ जेंडर केज’ में काम करने वाले हॉलीवुड अभिनेता विन डीजल ने कहा कि दीपिका हॉलीवुड में ना केवल भारत का, बल्कि पूरी दुनिया का प्रतिनिधित्व कर रही हैं.

Source- zeenews.com

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान कोहली के लिए लिखा कि ‘उनकी रनों की भूख और लगातार अच्छा प्रदर्शन’ उल्लेखनीय है तथा ये उनके ‘खेल की पहचान’ बन गए हैं. वहीं टाइम के पूर्व प्रबंध संपादक वाल्टर इसाकसन ने नडेला की नेतृत्व क्षमता को माइक्रोसॉफ्ट के लिए अनुकूल बताया.

इनके अलावा सूची में हॉलीवुड अभिनेत्री निकोल किडमैन, ‘वंडर वुमेन’ फिल्म की अभिनेत्री गैल गडोट,जेनिफर लोपेज, अमेजन के संस्थापक जेफ़ बेजोस, टेनिस स्टार रोज़र फेडरर, लंदन के मेयर सादिक खान, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और गायिका रिहाना भी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here