Home News टिकट मांगने पर TTE गिरफ्तार

टिकट मांगने पर TTE गिरफ्तार

0

दुनिया में रोज कुछ न कुछ विचित्र घटता रहता है. कई घटनाओं पर तो विश्वास करना मुश्किल हो जाता है. अब देखिये, ईस्ट सेंट्रल रेलवे में कार्यरत एक टीटीई खुद गिरफ्तार हो गया जब उसने एक यात्री से टिकट दिखाने को कहा.

मीडिया की ख़बरों के अनुसार मंगलवार को पटना – हावड़ा जन शताब्दी एक्सप्रेस में झारखण्ड में पदस्थ एक न्यायिक मजिस्ट्रेट साहब यात्रा कर रहे थे. पटना जंक्शन निकलते ही ड्यूटी पर तैनात टीटीई यात्रियों के टिकट चेक करने आया.

जब टीटीई ने मजिस्ट्रेट को अपना टिकट दिखाने को कहा तो उन्होंने असली टिकट के बजाय उसकी फोटोकॉपी दिखा दी. उन्होंने कहा कि असली टिकट उनके एक रिश्तेदार के पास है जिसे वह मधुपुर जंकशन पर दिखा सकते हैं.

इस पर टीटीई ने रेलवे नियम का हवाला देते हुए कहा कि ट्रेन में यात्री को ओरिजिनल टिकट लेकर चलना अनिवार्य है, फोटोकॉपी मान्य नहीं है. उन्हें फाइन भरना होगा. बस, इसी बात पर दोनों में वाद-विवाद शुरू हो गया.

मजिस्ट्रेट साहब ने उसे अपने ओहदे के बारे में बताया पर टीटीई भी जिद का पक्का था, फाइन लेने की अपनी बात पर अड़ा रहा. वाद विवाद बढ़ता गया और जैसे तैसे मधुपुर जंक्शन आया. मधुपुर आते ही मजिस्ट्रेट ने जीआरपी बुला ली जिसने टीटीई को गिरफ्तार कर हवालात में बंद कर दिया.

ड्यूटी करते हुए इस तरह गिरफ्तारी से हैरान टीटीई ने अपने अधिकारीयों को फ़ोन लगा कर मामले की जानकारी दी, तब कहीं जाकर उसे जमानत मिली और वह बाहर आया.

हालांकि अब टीटीई को अपने विभाग का समर्थन मिला है और उन्होंने न्यायिक विभाग से इस तरह ओहदे का दुरुपयोग रोकने के लिए कदम उठाने की मांग की है.

(समाचार स्रोत)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here