विजय माल्या के लन्दन में होने की खबर से ब्रिटिश बैंकों में...

विजय माल्या के लन्दन में होने की खबर से ब्रिटिश बैंकों में दहशत का माहौल

0
SHARE

जब से खबर आई है कि भारत के बैंकों से 9000 करोड़ लेकर निकलने के बाद विजय माल्या लन्दन के आसपास कहीं रह रहे हैं, तभी से ब्रिटिश बैंकों में दहशत का माहौल बन गया है. उन्हें डर सताने लगा है कि कहीं विजय माल्या उनसे भी लोन मांगने न आ जाएँ.

कुछ बैंकों ने तो सरकार से कहा है कि जब तक विजय माल्या ब्रिटेन में हैं तब तक वे अपनी बैंकों को बंद रखना चाहते हैं.

“पर आप उन्हें लोन देने से सीधे-सीधे मना भी तो कर सकते हैं, इसमें बैंकों को बंद रखने की क्या जरूरत है ?”, एक पत्रकार ने एक बड़ी बैंक के मुखिया से सवाल किया.

बुजुर्ग बैंक प्रमुख बोले – “विजय माल्या एक बार बैंक में आ गए तो फिर उन्हें लोन लेने से रोकना बहुत मुश्किल है क्योंकि वे अपने साथ जो स्पेशल लोन अप्रूवल टीम लेकर चलते हैं उसके सामने हमारा कोई भी युवा बैंक मैनेजर आसानी से हाँ कर सकता है. बेहतर होगा हम अपनी बैंकों को बंद ही रखें. न रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी !”

इसके बाद उन्होंने अपनी जेब से निकाल कर विजय माल्या की अपने स्पेशल टीम के साथ यह तस्वीर दिखाई, जिसे देखने के बाद पत्रकार की बोलती बंद हो गई.

vijay-malya
Photo : Rediff.com

इधर भारत में विजय माल्या के विदेश जाने की खबर सुनते ही बाबा रामदेव ने सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा है कि – “कहाँ तो डेढ़ साल पहले हम विदेशों से अपना काला धन लाने के लिए मरे जा रहे थे और आज देखो हम इस स्थिति में पहुँच गए हैं कि अपना सफ़ेद धन विदेशों को भेज पा रहे हैं. इतने कम समय में इतनी तरक्की ! धन्य हो !”

(नोट – उपरोक्त खबर पूरी तरह से काल्पनिक है और शुद्ध रूप से मनोरंजनार्थ लिखी गई है. इसे सिर्फ और सिर्फ मनोरंजन के रूप में ही लिया जाना चाहिए.)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY