विनोद खन्ना को ये क्या हो गया है ?

विनोद खन्ना को ये क्या हो गया है ?

0
SHARE

कभी बॉलीवुड के सबसे हैण्डसम अभिनेताओं में शुमार रहे विनोद खन्ना इन दिनों बीमार हैं. उनकी एक तस्वीर आज सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसमें वे हस्पताल की ड्रेस में बेहद कमजोर और थके से दिखाई दे रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कुछ दिन पहले विनोद खन्ना को शरीर में पानी की कमी की वजह से अस्पताल में दाखिल कराया गया था. ख़बरें ये भी आ रही हैं कि उन्हें ब्लैडर कैंसर है हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. वैसे उनके बेटे राहुल खन्ना के अनुसार वे स्वस्थ हैं और जल्दी ही उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी मिल जायेगी.

विनोद खन्ना ने अपना फ़िल्मी सफ़र 1968 में आई फिल्म ‘मन का मीत’ से शुरू किया था. कहा जाता है कि उनके पिताजी को उनका फिल्मों में आना पसंद नहीं था. उन्हें जब पता चला था कि विनोद फिल्मों में काम करने जा रहे हैं तो उन्होंने विनोद के ऊपर बंदूक तान दी थी और कहा था कि अगर फिल्मों में काम किया तो गोली मार देंगे.

हालांकि विनोद न केवल फिल्मों में आये बल्कि हिंदी फिल्मों के शीर्ष नायकों में से एक रहे. जब विनोद खन्ना सफलता के शिखर पर थे तभी 1982 में उन्होंने अचानक एक  फैसला लिया कि जिससे पूरी इंडस्ट्री सन्न  रह  गई. विनोद अपने आध्यात्मिक गुरु आचार्य रजनीश (ओशो) की शरण में चले गए और ग्लैमर की दुनिया से नाता तोड़ लिया. वहाँ पर विनोद ने माली और बर्तन धोने जैसे काम भी किये.

1987 में उन्होंने फिर से फिल्मों में वापसी की और ‘इन्साफ’ नामक फिल्म से  धमाकेदार एंट्री की. इसके बाद कुछ सालों तक वे फिल्मों में सक्रीय रहे और फिर भारतीय जनता पार्टी के माध्यम से 1997 में सांसद बनकर राजनीति में प्रवेश किया. वर्तमान में भी वे गुरदासपुर से सांसद हैं.

हम उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY