Home News विराट कोहली तो गोरखपुर के वोटर निकले, यकीन न आये तो देख...

विराट कोहली तो गोरखपुर के वोटर निकले, यकीन न आये तो देख लो

0

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को देश में कौन नहीं जानता. उनके बारे में छोटी छोटी बातें तक उनके फैन्स को पता रहती हैं. मसलन, वे मूलतः दिल्ली के निवासी हैं. उनकी अनुष्का शर्मा से शादी हुई है और हाल ही में उन्होंने मुंबई में घर लिया है. लेकिन आज उनके बारे में एक ऐसी बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो उनके फैन्स तो क्या, खुद विराट कोहली को भी पता नहीं होगी.

और वो बात ये है कि विराट कोहली गोरखपुर के सहजनवा विधानसभा क्षेत्र के वोटर हैं. यकीन न आये तो देख लीजिये ये वोटर स्लिप – 

News18

साफ़ साफ़ देख लीजिये, नाम विराट कोहली, वोटर नंबर 822 और क्रिकेट भी लिखा हुआ है. शायद ये उनके पेशे को दर्शाता है. तस्वीर भी उन्ही की है. तो इस वोटर स्लिप के हिसाब से विराट कोहली गोरखपुर में होने जा रहे उपचुनाव में वोट डालने के अधिकारी हैं. है न मजे की बात !

वैसे वोटर लिस्ट में गड़बड़ी का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी तमाम सेलिब्रिटीज और देवी देवताओं के नाम देश के अलग अलग हिस्सों में वोटर लिस्ट में पाए गए हैं. ताज्जुब होता है कि सरकारी सिस्टम आखिर जांच पड़ताल के नाम पर करता क्या है जो ऐसी गड़बड़ियां अपने अंजाम तक पहुँच जाती हैं.

बहरहाल, अब ये गड़बड़ी तो चूंकि पकड़ में आ गई है सो ठीक हो ही जायेगी. पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है. आखिर प्रारंभिक स्तर पर ही इन्हें पकड़ना क्यों संभव नहीं है, ये समझ के परे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here