कौन हैं ये एड शीरन जो आजकल भारत के सोशल मीडिया पर...

कौन हैं ये एड शीरन जो आजकल भारत के सोशल मीडिया पर छाये हुए हैं

0
SHARE

अगर आप मुंबई से हैं तो हो सकता है आपने रविवार को हुआ एड शीरन का लाइव कॉन्सर्ट देखा हो, लेकिन अगर आप देश के किसी अन्य भाग में भी रहते हैं तब भी आपने सोशल मीडिया के जरिये एड शीरन का नाम तो सुन ही लिया होगा. हालांकि एड शीरन का नाम दुनिया के जाने माने गायकों में शुमार होने लगा है तब भी भारत के बहुत से लोगों के लिए ये नाम नया ही है. तो आइये जानते हैं इनके बारे में.

एड शीरन ब्रिटिश मूल के गायक हैं जिन्होंने अभी हाल ही में मुंबई में लाइव परफॉर्म किया जिसे हजारों लोगों ने देखा. लोगों की दीवानगी का आलम ये था कि 48 घंटो के भीतर ही करीब 10 हजार टिकटें बिक गईं (ऐसा दावा किया जा रहा है). खैर,

26 साल के एड शीरन का पूरा नाम एडवर्ड क्रिस्टोफर शीरन है. शीरन ब्रिटेन के तो जाने माने गायक हैं ही, आजकल उनकी आवाज का जादू दूसरे देशों में भी फैलने लगा है. शीरन बचपन से ही गाने के शौक़ीन हैं और कहते हैं कि चार साल की उम्र में ही चर्च में गाया करते थे. बाद में यूट्यूब आया तो उस पर अपने गाने अपलोड करने लगे.

शीरन की पहली एल्बम का नाम ‘प्लस’ था जो 2011 में आई थी. उनका गाना ‘द ए टीम’ 2013 में ग्रेमी अवार्ड्स में ‘सोंग ऑफ़ द ईयर’ चुना गया था. 2014 में उनकी दूसरी एल्बम ‘एक्स’ आई जिसने उनका नाम दूसरे देशों में और फैला दिया.

शीरन को कई अवार्ड्स मिल चुके हैं और वे हॉलीवुड गायिका टेलर स्विफ्ट के एल्बम ‘रेड’ में गेस्ट अपीयरेंस कर चुके हैं. शीरन का एक गाना है ‘शेप ऑफ़ यू’, जो दुनिया भर में लोकप्रिय है. 44 देशों में तो यह नंबर वन की पोजीशन पर रहा. एड शीरन ‘गेम ऑफ़ थ्रोंस’ सीरीज में भी नजर आ चुके हैं. वे इसके सीजन सात में नजर आये थे.

वे दाढ़ी रखने के शौक़ीन हैं और अक्सर बढ़ी हुई दाढ़ी में ही नजर आते हैं. उनका कहना है कि अगर में शेव करूंगा तो 12 साल का लगूँगा. और हाँ, टैटूज बनवाने के बड़े वाले शौक़ीन हैं. सोशल मीडिया से उन्हें अरुचि हो गई है. उनके बारे में बताया जाता है कि उन्होंने ट्विटर को छोड़ दिया है. लोगों के भद्दे कमेंट्स से तंग आकर.

(Story Source : BBC)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY