Home Entertainment इन पांच वजहों से ‘अक्टूबर’ एक देखने लायक फिल्म है

इन पांच वजहों से ‘अक्टूबर’ एक देखने लायक फिल्म है

0

हाल ही में रिलीज़ हुई शुजीत सरकार की फिल्म ‘अक्टूबर’ कई मायनो में खास है.ट्रेलर आने के बाद से ही इसे लेकर लोगो के मन में खासी उत्सुकता थी.वरुण धवन (दानिश) और वनिता संधू (शिवली) की बेहतरीन अदाकारी इसे बाकी फिल्मो से अलग बनाती है प्यार और जज्बातों के नए आयाम दिखाती ये फिल्म आपको एक अलग एहसास दिलाएगी.जाने कुछ ऐसे कारण जो इसे बनाती है एक क्लासिकल फिल्म …

#1 ‘विकी डोनर’,’पीकू’ और ‘पिंक’ के बाद फ़िल्मकार शुजीत सरकार ने बेहद ही संजीदा विषय पर यह फिल्म बनाई है साथ ही लेखन की बात करे तो जूही चक्रवर्ती ने अपना काम बखूबी किया है.अविक मुखोपाध्याय की सिनेमेटोग्राफी कई जगह खूबसूरत चित्रकारी का आभास कराती है.

#2 अपने करियर में ज्यादातर मसाला फिल्मे करने वाले वरुण धवन ने इस फिल्म के जरिये एक परिपक्व अभिनेता के रूप में खुद को साबित किया है वही अपनी पहली ही फिल्म में वनिता संधू अपने हाव-भाव से काफी असरदार नजर आई.शिवली की मां का किरदार निभाने वाली गीतांजलि राव ने भी बखूबी अपना काम किया है.
#3 शुजीत की फिल्म ‘अक्टूबर’ एक अनकहे प्यार की दास्तान को बयाँ करती है फिल्म के शुरुआती दौर में इस प्यार को समझने में आपको वक्त लगता है मगर जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती जाती है, आप इसकी गहराई में उतरते चले जाते है.यह फिल्म आपको कही न कही सोचने पर मजबूर करती है.

#4 फिल्म का रूहानी संगीत पहले ही दर्शको के बीच अपनी जगह बना चुका है.’ठहर जा तू किसी बहाने से’ (अरमान मलिक) आप बार-2 सुन सकते है.शान्तनु मोइत्रा का बैकग्राउंड स्कोर विषय की मासूमियत को बरक़रार रखता है.
#5 अक्टूबर एक अनुभव है जिसे आप महसूस करेंगे. इसको देखने के बाद आपका दिल हल्का लगेगा और ऐसा महसूस होगा कि जिंदगी के कुछ पन्ने मैंने अभी-अभी पढ़े हैं. कम शब्दों में कहें तो अक्टूबर के एक शानदार फिल्म है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here