ट्रैफिक सिग्नल क्या तोड़ा, गृहस्थी टूटने की नौबत आ गई

ट्रैफिक सिग्नल क्या तोड़ा, गृहस्थी टूटने की नौबत आ गई

0
SHARE
ट्रैफिक के नियमों का पालन न करना कितना भारी पड़ सकता है ये अहमदाबाद के एक युवक से बेहतर कोई नहीं जानता होगा. अक्सर लोग ये सोचकर सिग्नल तोड़ देते हैं कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, चालान आएगा तो भर देंगे. लेकिन चालान कितनी बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है ये आप इस खबर को पढ़ने के बाद समझ जायेंगे.
इंडिया अब धीरे धीरे डिजिटल होता जा रहा है और सभी बड़े शहरों के चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं ताकि सिग्नल तोड़ने वालों की तस्वीर ली जा सके और उनके वाहन की नंबर प्लेट के आधार पर उनके घर चालान भेजा जा सके.

अहमदाबाद के एक युवक ने भी एक बार सिग्नल तोड़ दिया और चालान उसके घर पहुँच गया. लेकिन इस चालान ने उसके घर में भूचाल ला दिया. दरअसल ट्रैफिक पुलिस सबूत के तौर पर चालान पर वाहन की सिग्नल तोड़ते हुए तस्वीर भी छाप देती है. यही तस्वीर युवक की मुसीबत की वजह बन गई.
पुलिस जब चालान लेकर युवक के घर पर पहुंची तो चालान उसकी पत्नी ने रिसीव किया. उसने जब उस पर छपी तस्वीर देखी तो चौंक गई क्योंकि तस्वीर में बाइक पर उसके पति के साथ एक युवती भी बैठी हुई थी. पत्नी ने पुलिस से उस युवती के बारे में पूछा पर उनसे कोई जानकारी नहीं मिली.
रात में जब पति घर लौटा तो पत्नी ने उस महिला के बारे में उससे पूछा तो पति ने जवाब दिया कि यह युवती उसके ऑफिस में नौकरी करती है. लेकिन पत्नी उसके जवाब से संतुष्ट नहीं हुई. वह चालान लेकर पुलिस थाने पहुँच गई और पुलिस के सामने अड़ गई कि इस युवती का पता लगाया जाए. पुलिस वाले भी महिला की बात सुनकर दंग रह गए. बाद में पुलिस ने उसे पता लगाने का आश्वासन दिया तब कही जाकर वह घर लौटी.
फिलहाल पति महोदय के दिन कैसे गुजर रहे होंगे, आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं.

(News Source : Jagran)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY