Home News प्रश्न था ‘चीन की दीवार कहाँ है’, विकल्पों में चीन भी था...

प्रश्न था ‘चीन की दीवार कहाँ है’, विकल्पों में चीन भी था पर इस महिला ने उत्तर देने में 2 लाइफलाइन यूज कर लीं

0

बॉलीवुड की सफलतम फिल्म ‘शोले’ में एक डायलाग था, जिसमें वीरू बने धर्मेन्द्र बसंती यानी हेमामालिनी से पूछते हैं – ‘तुम्हारा नाम क्या है बसंती ?’. कुछ ऐसा ही प्रश्न हाल ही में टर्की में प्रसारित हो रहे ‘कौन बनेगा करोडपति’ जैसे एक टीवी शो में पूछा गया.

Indiatimes

इस टीवी शो में Su Ayhan नामक एक महिला कंटेस्टेंट से पूछा गया – “चीन की दीवार कहाँ है ?”. उत्तर के लिए विकल्पों के रूप में चार देशों के नाम थे – चीन, भारत, दक्षिण कोरिया और जापान. अब आपको ये जानकर न सिर्फ हैरानी होगी बल्कि हंसी भी आएगी कि इस प्रश्न पर Su Ayhan बुरी तरह अटक गईं.

ऐसी अटकीं कि उन्हें इसका उत्तर देने के लिए अपनी 2 लाइफलाइन उपयोग करना पडीं. और तो और जब उन्होंने पहली लाइफलाइन के रूप में ऑडियंस पोल लिया तो वहाँ बैठी ऑडियंस में से भी सिर्फ 51 प्रतिशत ही इस बात पर निश्चित थे कि चीन की दीवार चीन में है.

ऑडियंस की हालत देख कर Su Ayhan ने रिस्क नहीं ली और Phone a friend मांग लिया. जब उनके फ्रेंड ने उत्तर बताया तब कहीं जाकर वे बता पाईं कि चीन की दीवार चीन में है.

अब आपको ये अंदाजा तो हो ही गया होगा कि ये मैडम इस खेल में कितना आगे तक गई होंगी. जी हाँ, आपका अंदाजा बिलकुल सही है, वे अगले ही प्रश्न का गलत उत्तर देकर वापस चली आईं.

बताइये, एक हम हैं जो खामखाँ अपने देश की शिक्षा व्यवस्था को कोसते रहते हैं.

Subscribe our YouTube channel -