तीन किलोमीटर तक पीछा करके महिला ने बेटी के बलात्कारी को चाक़ू...

तीन किलोमीटर तक पीछा करके महिला ने बेटी के बलात्कारी को चाक़ू से मार डाला, कोर्ट ने किया आरोप मुक्त

0
SHARE

बेटी के बलात्कारी का पीछा कर चाक़ू से उसे मौत के घाट उतारने वाली एक महिला को कोर्ट ने आरोप मुक्त कर दिया. घटना सितम्बर महीने में दक्षिण अफ्रीका में घटित हुई थी. 56 साल की महिला, जिसकी पहचान उजागर नहीं की गई है, ने अपनी बेटी के बलात्कारियों का तीन किलोमीटर तक पीछा किया और किचन के चाक़ू से उन पर हमला कर दिया. आरोपी कुल तीन थे जिनमें से एक की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए.

ईस्टर्न केप की मजिस्ट्रेट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए पूरे घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए महिला को हत्या सहित सभी आरोपों से मुक्त कर दिया. वहीं जीवित बचे दो घायल आरोपियों पर बलात्कार की धाराओं में मुकदमा चलेगा.

डेलीमेल की खबर के अनुसार महिला ने बताया कि जब उसने गैंगरेप की शिकार हुई अपनी बेटी को निर्वस्त्र अवस्था में फूट फूट कर रोते देखा तो उसने किचन से चाक़ू उठाया और भाग रहे आरोपियों के पीछे दौड़ पड़ी. उसे इतना क्रोध था कि वह तीन किलोमीटर तक लगातार उनका पीछा करती रही. आखिरकार उसने उन्हें पकड़ लिया और हाथ में लिए चाक़ू से उनपर हमला कर दिया. आवेश में उसने इतने चाक़ू मारे कि एक आरोपी ने दम तोड़ दिया तो बाकी दो गंभीर रूप से घायल हो गए.

वापस लौटकर उसने अपनी बेटी को ढाढस बंधाया और पुलिस के आने का इंतज़ार करने लगी. पुलिस ने आने के बाद संपूर्ण घटनाक्रम जाना और महिला को हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. गिरफ़्तारी का परिणाम ये हुआ कि महिला के समर्थन में जनआक्रोश फूट पड़ा और उसकी रिहाई के लिए आन्दोलन शुरू हो गया. यहाँ तक कि महिला के हक में कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए फण्ड भी जनता ने ही इकठ्ठा कर लिया.

अभी हाल ही में महिला के वकीलों ने बताया है कि व्यापक जनाक्रोश और सम्पूर्ण घटनाक्रम को मद्देनजर रखते हुए अदालत ने उसे सभी आरोपों से मुक्त कर दिया है जबकि दोनों रेपिस्ट बलात्कार के मुक़दमे का सामना करेंगे.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY