Home Odd News एक छोटी सी गलती और महिला को देनी पड़ गई 7,686 डॉलर...

एक छोटी सी गलती और महिला को देनी पड़ गई 7,686 डॉलर की टिप

0

अक्सर जब किसी बड़ी होटल या रेस्टोरेंट में हम जाते हैं तो खाने के बाद टिप देना कभी नहीं भूलते. कई देशों में तो खाने के बाद टिप देने का कानून भी है. लेकिन हाल ही में स्विट्ज़रलैंड के एक कैफ़े में एक महिला को अपनी एक छोटी सी गलती की वजह से बहुत बड़ी कीमत टिप के रूप में चुकानी पड़ी जिसका उसे अंदाजा भी नहीं रहा.

source- wn.com

दरअसल ओलेस्जा सेम्जाकोवा नाम की महिला ने ज्युरिच के निकट स्थित न्यू पॉइंट कैफ़े में केक और कॉफी का आर्डर दिया. खाने का बिल करीब 23.76 डॉलर हुआ और जब बिल के साथ टिप देने की बारी आई तो उस महिला ने गलती से टर्मिनल डिवाइस में अमाउंट की जगह अपना क्रेडिट कार्ड पिन (7686) डाल दिया और घर वापिस आ गई. बाद में जब क्रेडिट कार्ड का बिल आया तो महिला के होश उड़ गये क्योंकि उसके अकाउंट से कुल 7732 डॉलर गायब थे.

source- flickr

ओलेस्जा ने जब क्रेडिट कार्ड कम्पनी और स्थानीय पुलिस से इस बारे में शिकायत की तो उन्होंने किसी प्रकार की मदद से इंकार कर दिया क्योंकि ये कोई धोखाधडी का मामला नही था बल्कि खुद महिला की लापरवाही थी. बाद में ओलेस्जा ने कैफ़े के मलिक से मिलकर पूरी बात समझाई तो उसने भरोसा दिलाया कि कुछ दिन बाद 7686 डॉलर रिफंड कर दिए जाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि कैफ़े का मलिक  खुद कर्जे में डूबा था और वह सब कुछ बंद करके भाग गया.

source- flickr

अब ओलेस्जा काफी परेशान हैं क्योंकि इतनी बड़ी रकम से वे बहुत कुछ कर सकती थी. इस घटना के बाद ओलेस्जा ने अपना क्रेडिट कार्ड का पिन बदल लिया और उन्हें लगता है कि अभी भी एक प्रतिशत सम्भावना है कि उनके पैसे वापिस मिल सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here