Home Odd News इस चीनी आदमी की शक्ल से इसकी उम्र का अंदाजा लगा पाना...

इस चीनी आदमी की शक्ल से इसकी उम्र का अंदाजा लगा पाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है

0

दुनिया में कुछ लोग ऐसे हैं जो कभी कभी अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल कर उस अंग्रेजी कहावत को सत्य साबित करते रहते हैं जो कहती है कि, Age is just a number. मिलिए शंघाई, चीन के रहने वाले Hu Hai से, जिन्हें दो साल पहले चीन का Most Modern Grandpa कहा गया था.

तो इनकी शक्ल तो आपने देख ली, अब बताइये कि इनकी उम्र आपके हिसाब से क्या होगी ? 30, 40 या 50 ? पचास पर हम इसलिए रुक गए क्योंकि इनकी शक्ल देखकर ये अधिकतम संख्या है जो सोची जा सकती है. लेकिन जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि दो साल पहले इन्हें Most Modern Grandpa का खिताब मिल चुका है और सचमुच ये दादाजी हैं भी.

जी हाँ, इनकी उम्र 68 साल है, पोते पोतियों वाले हैं. सन 1950 की पैदाइश हैं Hu Hai जी. ज़रा देखिये इनकी ये दो तस्वीरें. एक 1978 की है और दूसरी 2016 की.

खैर, अब जब ऐसा कोई आदमी मिलता है तो उससे एक ही सवाल पूछा जाता है. आपकी इस सदाबहार जवानी का राज क्या है ? पूछने वाला सोचता है कि बंदा जरूर कोई हिमालयी जड़ीबूटी पा गया है. पर ऐसा कुछ नहीं. इनका कहना है कि इनकी जवानी का राज है नियमित व्यायाम और संतुलित भोजन. बिलकुल वही जवाब जो आमतौर पर ऐसे लोग देते हैं.

वैसे Hu Hai के अनुसार उन्हें बचपन से ही व्यायाम का शौक है जो आज तक चला आ रहा है. इसके अलावा स्वस्थ रहने के लिए वे रोजाना योगा करते हैं, ध्यान करते हैं और आधे घंटे तक उलटे लटकते भी हैं.

इनके ऊपर डॉक्टर भी रिसर्च कर चुके हैं और उनका निष्कर्ष है कि Hu Hai का शरीर किसी 40 साल के व्यक्ति जैसा है और उनकी मानसिक उम्र उससे भी कम है.

Hu Hai खुद भी मानते हैं कि उम्र के साथ सभी बूढ़े होते हैं लेकिन जिस दिन आप खुद को बूढा मानने लगते हैं उस दिन आप सचमुच बूढ़े हो जाते हैं.

इतनी अधिक उम्र में भी अपने युवा लुक के कारण ये चीन किसी सेलेब्रिटी जैसा दर्जा पा चुके हैं. अक्सर टेलीविज़न शोज में नजर आते हैं और फैशन मैगज़ीन्स आदि में स्थान पा चुके हैं.

(Source : OddityCentral)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here