युवक ने 91 साल की महिला से कर ली शादी ताकि उसके...

युवक ने 91 साल की महिला से कर ली शादी ताकि उसके मरने के बाद विधुर पेंशन पा सके

0
SHARE

गरीबी और बेरोजगारी यूँ तो लगभग पूरी दुनिया की समस्या है और इससे निजात पाने के लिए तरह तरह के प्रयास भी करते रहते हैं लेकिन अर्जेंटीना के एक युवक ने बड़ा अनोखा तरीका निकाला. उसने एक 91 वर्ष की महिला से सिर्फ इसलिए शादी कर ली ताकि उसके मरने के बाद उसे विधुर पेंशन मिल सके और आश्चर्य इस बात का है कि महिला भी यह जानती थी.

क़ानून की पढ़ाई कर रहा 25 वर्षीय मौरिसियो अपनी माँ, भाई और दादी के साथ उसी घर में रहता था जिस घर में ये 91 वर्षीय योलांडा रहती थी. ये महिला भी मौरिसियो की दूर की रिश्तेदार है. दो साल पहले मौरिसियो ने योलांडा से कहा कि उसे अपनी पढ़ाई छोडनी पड़ेगी क्योंकि वह खर्च वहन नहीं कर पा रहा है. इस पर योलांडा ने कहा कि वह उसकी पढ़ाई पूरी कराने के लिए कुछ भी करने को तैयार है. इसके पीछे कारण यह था कि युवा मौरिसियो वृद्ध योलांडा की बहुत सेवा करता था. वह उसे डॉक्टर के पास ले जाता था, उसके लिए बाज़ार से दवाएं और सामान लाया करता था.

इसके बाद मौरिसियो ने प्रस्ताव रखा कि वह उससे शादी कर ले ताकि उसके मरने के बाद उसकी पेंशन मौरिसियो को मिलती रहे. योलांडा इस प्रस्ताव पर राजी हो गई और फरवरी 2015 में दोनों ने बाकायदा शादी कर ली.

इसके बाद कहानी का दुखद भाग शुरू होता है. शादी के 14 महीने बाद योलांडा चल बसीं और मौरिसियो ने पेंशन के लिए आवेदन किया. सरकार की ओर से इस विचित्र शादी की तफ्तीश करने आये अधिकारियों से पड़ोसियों ने साफ़ कह दिया कि उन्हें इस शादी के सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं है.

अब पेंशन तो नहीं मिली और मौरिसियो अदालतों के चक्कर काट रहा है. लोग उसे अवसरवादी कह रहे हैं. दयालु योलांडा चाहकर भी उसकी मदद नहीं कर पाईं.

अब इसी बात पर ये वीडियो देख लो, मजा आ जाएगा –

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY